logo

नेहरू कप हॉकी प्रतियोगिता : अंडर 17 बालिका वर्ग मुक़ाबले में सिमडेगा की टीम बनी चैंपियन

SIM24.jpg

सिमडेगा

मोरहाबादी स्थित मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में आयोजित राज्यस्तरीय नेहरू कप हॉकी प्रतियोगिता 2024-25 का शनिवार को समापन हो गया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य के माननीय शिक्षा मंत्री बैद्यनाथ राम शामिल हुए। अंडर 17 बालिका वर्ग हॉकी मुक़ाबले में मुख्यमंत्री उत्कृष्ट बालिका विद्यालय, सिमडेगा की टीम ने बरियातू बालिका मुख्यमंत्री उत्कृष्ट विद्यालय, बरियातू, रांची की टीम को 2-0 से पराजित कर चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया। मुक़ाबले के बाद सिमडेगा की रीना कुल्लू को फाइनल मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार मिला। हजारीबाग के तेलानी नाग को बेस्ट गोलकीपर का पुरस्कार दिया गया। खूंटी की मंजू को बेस्ट स्कोरर का पुरस्कार दिया गया। 


अंडर 17 बालक वर्ग हॉकी मुक़ाबले में खूंटी टीम ने खिताब अपने नाम किया

वहीं, अंडर 17 बालक वर्ग हॉकी मुक़ाबले में लक्ष्मी नारायण प्लस टू हाई स्कूल, मुरहू, खूंटी की टीम ने निर्मला हाई स्कूल खालिजोर, सिमडेगा की टीम को 4-1 के अंतर से पराजित कर चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया। मुक़ाबले के बाद खूंटी के सचिन भेंगरा को फाइनल मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार मिला। गुमला के अरुण उरांव को बेस्ट गोलकीपर का पुरस्कार दिया गया। खूंटी के अनूप तिर्की को मैन ऑफ़ द सीरीज का पुरस्कार मिला। खूंटी के ही सचिन भेंगरा को बेस्ट स्कोरर का पुरस्कार दिया गया। 

अंडर 15 बालक वर्ग हॉकी मुक़ाबले का फाइनल रिजल्ट 

अंडर 15 बालक वर्ग हॉकी मुक़ाबले में संत मैरी हाई स्कूल, सैमटोली, सिमडेगा की टीम ने एसएस प्लस टू हाई स्कूल, ककरिया, रांची की टीम को 8-0 के बड़े अंतर से पराजित कर चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया। मुक़ाबले के बाद रांची के सुमित उरांव को फाइनल मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार मिला। सिमडेगा के इसमित डुंगडुंग को बेस्ट गोलकीपर का पुरस्कार दिया गया। खूंटी के इमानुएल को मैन ऑफ़ द सीरीज का पुरस्कार मिला। सिमडेगा के सुमराय सोरेंग को बेस्ट स्कोरर का पुरस्कार दिया गया। 

रंगारंग रहा समापन समारोह 
राज्यस्तरीय नेहरू कप हॉकी प्रतियोगिता 2024-25 का रंगारंग समापन समारोह आयोजित किया गया। समारोह में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, कांके की छात्राओं की ओर से मनमोहक पारंपरिक नृत्य प्रस्तुत किया गया। वहीं, रांची के कलाकारों की ओर से नागपुरी लोकनृत्य एवं पारंपरिक वाद्ययंत्रों द्वारा प्रस्तुति दी गयी। इस अवसर पर राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी धीरसेन सोरेंग, हॉकी झारखण्ड के महासचिव भोलानाथ सिंह, पूर्व हॉकी ओलिंपियन सह हॉकी प्रशिक्षक मनोहर टोपनो, मेजर ध्यानचंद पुरस्कार से सम्मानित हॉकी प्रशिक्षिका सुमराई टेटे, पूर्व अंतराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी सह प्रशिक्षक बीरेंद्र लकड़ा, हॉकी झारखण्ड के महासचिव विजय कुमार सिंह और हॉकी झारखंड के सीईओ रजनीश कुमार शामिल हुए। 


 

Tags - Nehru Cup Hockeychampion  Jharkhand News